Smriti Mandhana के रूप में प्रतिक्रियाएं भारत को सुपर ओवर जीत बनाम ऑस्ट्रेलिया की ओर ले जाती हैं: ‘अविश्वसनीय मैच’

Smriti Mandhana: जब एक स्ट्रीक शामिल होती है, तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बारे में कुछ होता है। ऑस्ट्रेलिया को 2022 के बाद से अपनी पहली T20 अंतरराष्ट्रीय हार का सामना उस टीम से करना पड़ा जिसने उसके एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड की लकीर को समाप्त कर दिया।

सुपर ओवर टाई होने के बाद, हरमनप्रीत कौर और सह। खचाखच भरे डीवाई पाटिल स्टेडियम के सामने एलिसा हीली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया पर जीत हासिल की। रेणुका सिंह ठाकुर ने सुपर ओवर में 20 रनों का बचाव करने के लिए अंत में अपनी हिम्मत दिखाई, जबकि स्मृति मंधाना और ऋचा घोष ने शानदार खेल दिखाया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और सिर्फ एक विकेट और लिया। बेथ मूनी (54 रन पर 82 रन) और ताहलिया मैकग्राथ (51 रन पर 70 रन) ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के लिए किसी भी विकेट के लिए अब तक की सबसे बेहतर साझेदारी की, जिसमें 158 रन जोड़कर मेहमानों को 187/1 (समायोजित) तक पहुँचाया गया। ).

मंधाना ने 49 गेंदों में 79 रनों की शानदार पारी खेलकर बढ़त बना ली। किशोर ऋचा घोष (16 गेंदों पर 26) और शैफाली वर्मा (23 गेंदों पर 34 रन) ने भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। भारत ने 187/5 के साथ स्कोर बराबर किया जब देविका वैद्य (5 * 11 रन) ने स्कोर स्तर लाने के लिए अंतिम गेंद पर चौका लगाया।

ऋचा ने सुपर ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाया, जिसे मंधाना ने एक बार फिर से खेला और भारत को 20/1 तक पहुंचने में मदद करने के लिए 3 पर 13 * रन बनाने से पहले, एक धोखेबाज़ दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हीथर ग्राहम द्वारा बोल्ड किया गया था।

रेणुका सिंह के शानदार ओवर फेंकने के बाद, ऑस्ट्रेलिया 16/1 पर पहुंच गया। कप्तान हीली ने जहां दो चौके और एक छक्का लगाया, वहीं ऐश गार्डनर का आउट होना नाकाफी था।

भारत ने श्रृंखला 1-1 से जीत ली है और अगले तीन ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय ब्रेबोर्न में खेले जाएंगे।

Also Read : Ishan Kishan ने तोड़ा क्रिस गेल का वनडे में सबसे तेज दोहरा शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Leave a Comment