Thursday, March 23, 2023
HomeLatest NewsPak Hindu Woman की हत्या, कथित तौर पर खाल उतारी गई; भारत...

Pak Hindu Woman की हत्या, कथित तौर पर खाल उतारी गई; भारत जवाब देता है

Pak Hindu Woman : सिंध प्रांत में दया भील नाम की एक हिंदू महिला की हत्या के बाद भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान से अपने अल्पसंख्यकों की रक्षा करने का आह्वान किया।

प्रवक्ता अरिंदम ने कहा, “हमने इसके बारे में रिपोर्ट देखी है, लेकिन हमारे पास मामले पर विशेष विवरण नहीं है, लेकिन हमने दोहराया है कि पाकिस्तान को अपने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा, सुरक्षा और भलाई के साथ उनकी रक्षा करनी चाहिए, जो उनकी जिम्मेदारी है।” बागची ने विदेश मंत्रालय की साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग में यह बात कही।

पाकिस्तान के सिंध क्षेत्र में एक हिंदू महिला दया भील की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

थारपारकर सिंध से पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सीनेटर कृष्णा कुमारी नृशंस हत्या की पुष्टि करने के लिए हिंदू महिला के गांव पहुंचीं।

“40 वर्षीय विधवा दया भील की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, और उसके शरीर को भयानक स्थिति में खोजा गया था। बर्बर लोगों ने उसके सिर से सारा मांस निकाल दिया था, जो उसके शरीर से अलग हो गया था। सिंझोरो और शाहपुरचकर भी उसके गाँव पहुँचे थे। पुलिस टीमों, “उसने ट्वीट किया।

“दया भील की नृशंस हत्या को मीडिया में उजागर नहीं किया जाएगा, और न ही इस्लामाबाद के राजनेता और न ही सिंध सरकार एक बयान जारी करेगी। क्या दोषियों को पुलिस द्वारा पकड़ा जाएगा? उनके गृह राज्य सिंध में, क्या हिंदुओं को समान नागरिकों के रूप में माना जाएगा गैर-लाभकारी समाचार संगठन द राइज़ न्यूज़ ने ट्वीट किया।

टोरंटो स्थित एक थिंक टैंक के अनुसार, इस महीने, ब्रिटिश सरकार ने धार्मिक अल्पसंख्यकों की लड़कियों और महिलाओं को विवाह और धर्मांतरण के लिए मजबूर करने के लिए मुस्लिम मौलवी मियां अब्दुल हक पर प्रतिबंध लगा दिया।

इंटरनेशनल फ़ोरम फ़ॉर राइट्स एंड सिक्योरिटी (IFFRAS) के अनुसार, यह हालिया प्रतिबंध एक बार फिर अल्पसंख्यकों के लिए पाकिस्तान की अनिश्चित स्थिति को उजागर करता है। डॉन ने उस पर प्रतिबंध लगाते हुए मियां को “विवादास्पद सिंधी पीर” कहा। ये प्रतिबंध एक नई लहर का हिस्सा हैं जो उन लोगों को लक्षित करता है जो भ्रष्ट हैं, मानवाधिकारों का उल्लंघन करते हैं और युद्ध के दौरान यौन हिंसा करते हैं।

मियां अब्दुल हक ने 2008 से 2013 तक पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के लिए एक विधायक के रूप में कार्य किया। अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय की एक लड़की रिंकल कुमारी के जबरन धर्म परिवर्तन और शादी के बाद पार्टी ने उन्हें बाहर कर दिया।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार, पीर, जिसे मियां मिठू के नाम से भी जाना जाता है, ऊपरी सिंध में कथित रूप से नाबालिग हिंदू लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन और शादी में भाग लेने के लिए जाना जाता है।

आईएफएफआरएएस की रिपोर्ट के अनुसार यूके के प्रतिबंध प्रभावी रूप से नामित व्यक्तियों को ब्रिटेन के नागरिकों या व्यवसायों के साथ व्यवसाय करने या आर्थिक गतिविधियों में शामिल होने से रोकते हैं और उन्हें यूके में प्रवेश करने से रोकते हैं।

कार्यकर्ताओं का दावा है कि पाकिस्तान में महिलाओं, अल्पसंख्यकों, बच्चों और पत्रकारों की स्थिति एक नए निम्न स्तर पर पहुंच गई है, जैसा कि कई मीडिया रिपोर्टों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों द्वारा प्रमाणित है।

सिंध में अल्पसंख्यक समुदायों पर हमले और जबरन धर्मांतरण में वृद्धि हुई है। देश में, नाबालिग हिंदू, सिख और ईसाई लड़कियों के लिए दबाव में धर्म परिवर्तन करना आम होता जा रहा है।

वर्ल्ड सिंधी कांग्रेस (WSC) ने नवंबर के शुरू में लंदन में सिंध पर 34वां अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया। WSC की चेयरपर्सन डॉ. रुबीना शेख ने सिंध पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में अपने संबोधन के दौरान स्पष्ट किया कि सिंध “इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है।”

विश्व सिंधी कांग्रेस ने सम्मेलन के दौरान “पर्यावरण के मामले” के लिए स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय अदालतों में पाकिस्तानी सरकार पर मुकदमा चलाने के लिए संयुक्त राष्ट्र जैसे अंतर्राष्ट्रीय संगठनों को बुलाया।

“सिंध के इतिहास में यह सबसे बुरा समय है। विश्व सिंधी कांग्रेस ने 23 नवंबर को एक बयान जारी किया जो फेसबुक पर साझा किया गया था। सिंहियों को अपनी मातृभूमि के लिए आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए एक संयुक्त, व्यवस्थित और एकजुट संघर्ष करना चाहिए।” बयान पढ़ा। read more Kantara Movie: Bollywood South की ओर झुका क्योंकि एक अन्य वरिष्ठ अभिनेता ने Rishab Shetty से अपनी अगली फिल्म में उन्हें कास्ट करने का अनुरोध किया!

Shravan kumar
Shravan kumarhttp://thenewzjar.com
मेरे वेबसाइट TheNewzJar में आपका स्वागत है। मेरा नाम Shravan Kumar है, मैं पटना बिहार का रहने वाला हूँ। इस साइट पर आपको Daily और Trending News से रिलेटेड सारे न्यूज़ रोजाना मिलेंगे वो भी हिंदी में।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments