Thursday, March 23, 2023
HomeLatest Newsबीड़ी बनाने वाले केरल के स्कूल छोड़ने वाले अब US जज हैं

बीड़ी बनाने वाले केरल के स्कूल छोड़ने वाले अब US जज हैं

US जज : सुरेंद्रन के. पटेल, 51, जिन्होंने हाल ही में टेक्सास में जिला न्यायाधीश के रूप में शपथ ली थी, का दावा है कि बीड़ी बनाने और हाउसकीपर के रूप में काम करने से उन्हें अपनी शिक्षा पूरी करने और संयुक्त राज्य अमेरिका में सफल होने के लिए प्रेरित किया।

केरल के कासरगोड में पैदा हुए और पले-बढ़े सुरेंद्रन ने स्कूल छोड़ने के बाद खुद को सहारा देने के लिए दिहाड़ी पर काम किया।

“मेरे दसवीं कक्षा से स्नातक होने के बाद मेरे परिवार के पास मेरी शिक्षा जारी रखने के लिए वित्तीय साधन नहीं थे। श्री पटेल ने NDTV को बताया, “मैंने एक साल के लिए एक दैनिक मजदूरी के रूप में बीड़ी बनाई, और इसने जीवन के प्रति मेरा दृष्टिकोण बदल दिया।”

सुरेंद्रन के गाँव के दोस्तों ने उन्हें स्कूल और कानून की डिग्री के लिए भुगतान करने में मदद की क्योंकि वह अपने जीवन को बदलने के लिए दृढ़ थे। पढ़ाई के दौरान उन्होंने पास के एक होटल में हाउसकीपिंग का काम भी किया।

श्री पटेल ने कहा, “एक बार जब मैंने अपना एलएलबी पूरा कर लिया, तो भारत में मुझे जो अभ्यास मिला, उसने मुझे संयुक्त राज्य अमेरिका में जीवित रहने में मदद की,” यह देखते हुए कि संयुक्त राज्य अमेरिका की उनकी यात्रा इसकी चुनौतियों के बिना नहीं थी।

सुरेंद्रन ने कहा, “जब मैं टेक्सास में इस पद के लिए खड़ा हुआ, तो लोगों ने मेरे लहजे के बारे में बुरा कहा और मेरे खिलाफ नकारात्मक अभियान चलाया। जब मैं डेमोक्रेटिक प्राइमरी के लिए खड़ा हुआ, तो मेरी अपनी पार्टी ने सोचा कि मैं जीत नहीं पाऊंगा।”

“किसी ने नहीं सोचा था कि मैं इसे पूरा कर सकता हूं। लेकिन मैं यहां हूं। मेरे पास प्रत्येक व्यक्ति के लिए केवल एक संदेश है। आपका भविष्य किसी के हाथ में नहीं है। उन्होंने कहा, “आपको इसे तय करने वाला अकेला होना चाहिए।” read more केंद्र ने आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद के प्रॉक्सी संगठन पर प्रतिबंध लगाया

Shravan kumar
Shravan kumarhttp://thenewzjar.com
मेरे वेबसाइट TheNewzJar में आपका स्वागत है। मेरा नाम Shravan Kumar है, मैं पटना बिहार का रहने वाला हूँ। इस साइट पर आपको Daily और Trending News से रिलेटेड सारे न्यूज़ रोजाना मिलेंगे वो भी हिंदी में।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments