Wednesday, March 22, 2023
HomePoliticsकांग्रेस नेता Salman Khurshid ने की राहुल गांधी की तुलना भगवान राम...

कांग्रेस नेता Salman Khurshid ने की राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से

प्रगतिशील ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को विस्मयकारी रामायण से जोड़ते हुए, कांग्रेस नेता और पूर्व एसोसिएशन के पूर्व सहयोगी Salman Khurshid ने सोमवार को पार्टी के नेता राहुल गांधी की रूलर स्मैश से और कांग्रेस ने ‘भारत’ से तुलना की।
खुर्शीद ने यहां एकत्रित संवाददाताओं से कहा, “राहुल गांधी अलौकिक हैं।” वह टी-शर्ट (अपनी भारत जोड़ो यात्रा के लिए) में बाहर जा रहे हैं जबकि हम ठंड में ठंड में हैं और जैकेट पहने हुए हैं। वह अपने “तपस्या” पर ध्यान केंद्रित करने वाले योगी की तरह है।

भगवान राम की “खड़ऊ” बहुत आगे तक जाती है। भरत “खडाऊ” लेते हैं और उन स्थानों की यात्रा करते हैं जब राम जी उन तक पहुँचने में असमर्थ होते हैं। हमने पूरे उत्तर प्रदेश में “खडाऊ” को इस तरह से चलाया है। वह “खड़ाऊ” है। अब उत्तर प्रदेश आ गए हैं.” उन्होंने कहा, ”राम जी (राहुल गांधी) भी आएंगे.”

जब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा राहुल गांधी को “भारत जोड़ो यात्रा” के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का अनुरोध करने के लिए भेजे गए पत्र के बारे में पूछा गया, तो श्री खुर्शीद ने कहा कि जब भी सार्वभौमिक दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे, कांग्रेस नियमों का पालन करेगी।

“हम इस राष्ट्र पर लागू होने वाले किसी भी वैज्ञानिक प्रोटोकॉल से भी प्रभावित होंगे।” हालाँकि, ऐसा नहीं हो सकता है कि कोविड -19 ने कहा है कि वह कांग्रेस का समर्थन करेगा, न कि भाजपा का। अगर कोई ऐसा करता है तो हम प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। हालांकि, वर्तमान में कोई प्रोटोकॉल नहीं है,” कांग्रेस नेता ने कहा।

भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी का जनसंपर्क अभियान, शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचा। लाल किले के सामने पार्टी ने जनता के लिए एक विशाल रैली की।

राहुल गांधी के अनुसार, मार्च भारत की प्रतिकृति था, जहां सभी लोगों और जानवरों का स्वागत किया गया था और कोई नफरत या हिंसा नहीं थी।

श्री गांधी ने लाल किले के सामने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा में कुत्ते भी आए, लेकिन किसी ने उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाया।” सूअर, गाय, भैंस और अन्य जानवर आ गए। हर कोई दिखा। यह यात्रा हमारे भारत से मिलती जुलती है, मैंने 2,800 किलोमीटर पैदल चलते हुए लोगों में कहीं कोई तिरस्कार या हैवानियत नहीं देखी और देश में कहीं भी मैंने कहीं भी द्वेष या हैवानियत नहीं देखी। हालांकि, जब भी मैं टेलीविजन चालू करता हूं, नफरत हमेशा मौजूद रहती है।”

राहुल गांधी ने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए दावा किया कि वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए हिंदू-मुस्लिम प्रचार का इस्तेमाल किया जा रहा है। read more Chairman Anand Mahindra ने फीफा विश्व कप देखने के लिए महिला की अविश्वसनीय यात्रा को सलाम किया

Shravan kumar
Shravan kumarhttp://thenewzjar.com
मेरे वेबसाइट TheNewzJar में आपका स्वागत है। मेरा नाम Shravan Kumar है, मैं पटना बिहार का रहने वाला हूँ। इस साइट पर आपको Daily और Trending News से रिलेटेड सारे न्यूज़ रोजाना मिलेंगे वो भी हिंदी में।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments